भारत बनाम वेस्टइंडीज तीसरा वनडे: रवींद्र जडेजा ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम देने का कारण बताया, कहा कि यह एशिया कप 2023 और वनडे विश्व कप 2023 से पहले की एकमात्र सीरीज है।

भारत बनाम वेस्टइंडीज 3वें वनडे: रविंद्र जडेजा ने रोहित शर्मा और विराट कोहली के आराम के कारण का खुलासा किया, कहा यह एशिया कप 2023 और वनडे विश्व कप 2023 से पहली सीरीज़ (रविंद्र जडेजा ने रोहित शर्मा और विराट कोहली के आराम के कारण का खुलासा किया, कहा यह एशिया कप 2023 और वनडे विश्व कप 2023 से पहली सीरीज़) आज के दिनांक 2023-08-01 को भारतीय स्पिनर रविंद्र जडेजा ने कहा है कि यह वह सीरीज़ है जहां भारतीय टीम एशिया कप 2023 और वनडे विश्व कप 2023 से पहले प्रयोग कर सकती है। डब्ल्यूआई ने सीरीज की स्तर तक पहुंच कर 6 विकेट से जीत हासिल की थी, भारत अब तीन मैच की सीरीज़ का आखिरी मैच खेलेगा जो मंगलवार को तारूबा में ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में खेला जाएगा।

पूर्व मैच में, भारतीय टीम का कप्तान हार्दिक पांड्या था क्योंकि रोहित शर्मा और विराट कोहली ने मैच नहीं खेला था। भारत ने इशान किशन और शुभमन गिल के साथ एक ताज़ा ओपनिंग पैर चुना था। पिछले मैच में दो मुख्य खिलाड़ियों की बहिष्कार के बारे में पूछा जाता है तो जडेजा ने कहा, “हम विभिन्न चीजें और संयोजन की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि यह वह समय है जहां हम विभिन्न बैटिंग क्रम की कोशिश कर सकते हैं।

जडेजा ने जारी रखते हुए कहा, “यह प्रबंधन और कप्तान को यह जानते हुए जानता है कि वे कौन सी संयोजना के साथ जाना चाहते हैं, इसलिए इसमें कोई भ्रम नहीं है।”

पिछले मैच में भारतीय गेंदबाज़ ने एक कम लक्ष्य की रक्षा नहीं की, जिसके कारण पश्चिम इंडीज के कप्तान शाइ होप ने 50 रनों के साथ टीम को 6 विकेट से जीत दिलाई। इशान किशन ने भारत को 181 रनों पर गाइड करने के लिए एकमात्र अर्धशतक बनाया था। “हमने अलग-अलग संयोजना की कोशिश नहीं की क्योंकि कभी-कभी हम कुछ आज़माते हैं और पहले भाग से दूसरे भाग तक विकेट की स्थिति बदल जाती है। एक हार से कोई भ्रम या संदेह नहीं होगा,” जडेजा ने कहा।

“मैं व्यक्तिगत रूप से जितने भी मैच खेलना चाहता हूं और हर मैच आपको कुछ सिखाता है। लेकिन यदि टीम नए खिलाड़ी को देखने की अनुरोध करेगी तो बेशक मैं वह करूंगा। यह एक टीम खेल है,” उन्होंने जारी किया।

भारतीय गेंदबाज़ ने पश्चिम इंडीज के युवा साइड की प्रशंसा की और कहा कि वे भारत से सीख सकते हैं। “पश्चिम इंडीज एक युवा टीम है, वे सीख रहे हैं और वे बेहतर हो रहे हैं। जितना वे खेलेंगे, वे बेहतर होंगे। उनमें अच्छी प्रतिभा है। मुझे यकीन है कि वे भारतीय टीम से सीखेंगे। उनमें अच्छा भविष्य है,” जडेजा ने कहा।

“हर खिलाड़ी मेहनत कर रहा है, कोई भी चीज उपेक्षित नहीं कर रहा है। जब भी उन्हें अवसर मिला है, वे अपने 100% दे रहे हैं। ये सवाल सिर्फ तब उठते हैं जब भारत हारता है। कोई भी अभिमानी नहीं है,” उन्होंने समाप्त किया।